Parliament Budget Session: 31 जनवरी से शुरू होगा पार्लियामेंट का बजट सेशन, कोरोना के कारण हो रहा था संशय

स्टोरी शेयर करें



नई दिल्ली
31 जनवरी से संसद का बजट सत्र ( of Parliament ) शुरू होगा। कोरोना की तीसरी लहर के कारण इसमें संशय हो रहा था। कुछ दिनों पहले ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने संसद भवन का मुआयना किया था। संसद में कार्य करने वाले कई कर्मचारी कोरोना पीड़ित हैं और कई नेता भी इस वक्त कोरोना से पीड़िता हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ने देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर संसद भवन परिसर में उठाये गए स्वास्थ्य से संबंधित कदमों एवं अन्य तैयारियों का जायजा लिया था । संसद के करीब 400 कर्मचारियों से कोविड से संक्रमित होने की पृष्ठभूमि में रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला तथा राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने अधिकारियों से आगामी बजट सत्र को सुरक्षित ढंग से आयोजित करने के लिए जरूरी उपाय करने को कहा था ।

सुप्रीम कोर्ट से लेकर संसद भवन और अब राजनीतिक गलियारे में भी कोरोना कि एंट्री हो चुकी है। गुरुवार को राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Khadge) कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमित हो गए हैं। उनके कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, बुधवार को नियमित आरटी-पीसीआर (RT-PCR) जांच में खड़गे के कोविड से संक्रमित होने का पता चला।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: