प्रधानमंत्री मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने दी मकर संक्रांति, पोंगल और बिहू की बधाई

स्टोरी शेयर करें



नई दिल्ली
हमारा देश कृषि प्रधान होने के साथ-साथ त्योहारों का भी देश है। आज 14 जनवरी को भारत में मकर संक्रांति, पोंगल, बीहू, भोगी और उत्तरायण का त्योहार मनाया जा रहा है। इस खास दिन पर पीएम नरेंद्र मोदी () से लेकर गृह मंत्री अमित शाह(), केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Amit Shah) और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister ) समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी।

पीएम ने किए सिलसिलेवार ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को फसल कटाई के विभिन्न त्योहारों के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और सभी की अच्छी सेहत के साथ जीवन में सुख और समृद्धि की भी कामना की। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मकर संक्रांति की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। प्रकृति के पूजन से जुड़ा यह उत्सव हर किसी के जीवन में आरोग्य और आनंद लेकर आए।

पीएम ने इसके अलावा सिलसिलेवार ट्वीट में अलग-अलग भाषाओं में देशवासियों को पोंगल, माघ बीहू, उत्तरायण और भोगी त्यौहार की भी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि, पोंगल तमिलनाडु की सजग संस्कृति को द्योतक है। इस अवसर पर आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं, खासकर दुनिया भर में फैले सभी तमिल लोगों को। मैं कामना करता हूं कि प्रकृति के साथ हमारा सामंजस्य और समाज में भाईचारा और भी गहरा हो।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘आप सभी को माघ बीहू की शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि यह त्योहार आप सभी के जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आए।’’उन्होंने उत्तरायण और भोगी की भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी। पोंगल से पहले भोगी पर्व तमिलनाडु और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में मनाया जाता है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई
देश के गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को इस खास दिन पर बधाई दी। उन्होंने एक के बाद एख किए ट्वीट आज मनाए जाने वाले मकर संक्रांति,बीहू, पोंगल और उत्तरायण की शुभकामनाएं दीं।

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सभी को ‘मकर संक्रांति’ की हार्दिक शुभकामनाएं। उमंग और उल्लास का यह महापर्व सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए। वहीं एक अन्य ट्वीट में पोंगल की बधाई देते हुए शाह ने लिखा कि, सभी तमिल मित्रों को पोंगल की शुभकामनाएं। यह त्योहार आपके जीवन में खुशियां, सद्भाव और जीवन में सभी का अच्छा स्वास्थ्य बना रहे।

माघ बिहू त्योहार पर शाह ने लिखा कि, माघ बिहू के पावन अवसर पर मैं असम के भाइयों और बहनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। ये त्योहार आपके जीवन में खुशियां, शांति और समृद्धि लेकर आए।

उत्तरायण की बधाई देते हुए शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सभी को उत्तरायण की हार्दिक शुभकामनाएं। सूर्य नारायण भगवान से प्रार्थना है कि, ये त्योहार आपकी जिंदगी में प्रगति की रोशनी लाए और आप सभी ऐसे ही आगे बढ़ते रहें।

स्मृति ईरानी ने दी पोंगल की शुभकामनाएं
केंद्रीय स्मृति ईरानी ने अपने ट्वीट के माध्यम से पोंगल की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से एक वीडियो भी अटैच किया। ईरानी ने लिखते हुए कहा कि, ये त्योहार आपके जीवन में अनगिनत खुशियां लेकर आए और आपकी जिंदगी में स्वास्थ्य और समृद्धि बनी रहे।

नितिन गडकरी ने दी पोंगल और मकर संक्रांति की बधाई
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 14 जनवरी को देशवासियों को पोंगल और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं। एक के बाद एक किए ट्वीट में गडकरी ने लिखा कि, सभी को पोंगल की शुभकामनाएं। वहीं उन्होंने लिखा कि, समस्त देशवासियों को मकर संक्रांति के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: