Naseeruddin Shah के बयान पर पाकिस्तान में मच गया हंगामा? पाकिस्तानी एक्ट्रेस Mansha Pasha ने किया रिएक्ट

स्टोरी शेयर करें

नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में कहा था कि सिंधी अब पाकिस्तान में नहीं बोली जाती है। बयान ने खूब सुर्खियां बटोरी। अब पाकिस्तानी स्टार मंशा पाशा ने टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है।

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अपने हालिया बयान को लेकर पाकिस्तानी अभिनेता मंशा पाशा की प्रतिक्रिया के बाद ध्यान खींचा है। अपने बयान में अनुभवी अभिनेता ने उल्लेख किया कि सिंधी भाषा अब पाकिस्तान में नहीं बोली जाती है। मंशा पाशा ने एक ट्वीट के जरिए नसीरुद्दीन के कमेंट पर अपना विरोध जाहिर किया और इस बयान ने इंटरनेट पर काफी हलचल मचा दी है।

नसीरुद्दीन ने हाल ही में वेब सीरीज ‘ताज: रीन ऑफ रिवेंज सीजन 2’ के प्रचार के दौरान पाकिस्तान में बोली जाने वाली कई भाषाओं पर चर्चा की। अभिनेता के मुताबिक, सिंधी अब पाकिस्तान में नहीं बोली जाती है। उन्होंने कहा, “उनके पास बलूची है, उनके पास बारी है, उनके पास सिरैकी है और उनके पास पश्तो है। बेशक, सिंधी अब पाकिस्तान में नहीं बोली जाती है।” नसीरुद्दीन की टिप्पणी ने पाकिस्तानी अभिनेता मंशा को ट्विटर पर प्रतिक्रिया देने और लिखने के लिए प्रेरित किया। पाकिस्तान के जाने-माने वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता जिब्रान नासिर की पत्नी पाशा ने लिखा है, कि “मैं एक गर्वित सिंधी हूं, जो अपने घर में सिंधी भाषा बोलती हूं और मैं उनके बयान को सही नहीं मानती हूं।”

 नसीरुद्दीन शाह की टिप्पणी पाकिस्तानियों को अच्छी नहीं लगी है और उनकी तरफ से कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं और लोगों का कहना है, कि पाकिस्तान में सिंधी भाषा व्यापक तौर पर बोली जाती है। नसीरुद्दीन की टिप्पणी ने बहुत ध्यान आकर्षित किया और नेटिज़न्स नाराज हो गए। एक यूजर ने लिखा, “कभी-कभी नसीरुद्दीन शाह जैसा बुद्धिमान व्यक्ति एक मासूम गलती कर सकता है। सिंधी एक सुंदर भाषा है और पूरे सिंध में बोली जाती है। मुझे यकीन है कि अब वह जानता है कि वह गलत बोलता है।” एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “यह बहुत बुरा है। सिंध में ज्यादातर लोग सिंधी बोलते हैं। इसमें लगभग सभी ग्रामीण और अर्ध शहरी उर्दू और पश्तो भाषी समुदाय शामिल हैं। कराची में, मेरे बहुत सारे उर्दू दोस्त सिंधी को समझते हैं और बहुत से इसे बोल सकते हैं।” एक तीसरे यूजर ने लिखा, “सिंधी से ज्यादा स्वागत और गर्मजोशी कुछ भी नहीं है। सिंधी जब भी पंजाब या कहीं और होते हैं तो सिंधी भाषा में उनसे बात करते हुए सुनते हैं।”

हाल के दिनों में, नसीरुद्दीन शाह शो के दूसरे सीज़न में “ताज: रीगन ऑफ़ रिवेंज” शीर्षक से दिखाई दिए। 12 मई, 2023 को Zee5 पर प्रीमियर हुआ, इस श्रृंखला में राहुल बोस, अदिति राव हैदरी, संध्या मृदुल और जरीना वहाब जैसे प्रमुख कलाकार थे।


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements