Activa की टक्कर में TVS ने लॉन्च किया नया स्कूटर, कीमत कम और शानदार हैं फीचर्स

स्टोरी शेयर करें

हाइलाइट्स

कंपनी ने जूपिटर क्लासिक में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं.
स्कूटर 109.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है.
टीवीएस जुपिटर क्लासिक की कीमत 85,866 रुपये एक्स शोरूम है.

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने सफल जुपिटर स्कूटर का नया वेरिएंट लॉन्च किया है. इसे जुपिटर क्लासिक नाम दिया गया है. यह नया टॉप-स्पेक वर्जन है. टीवीएस जुपिटर क्लासिक की कीमत 85,866 रुपये एक्स शोरूम है. टीवीएस ने 50 लाख टू-व्हीलर की बिक्री का जश्न मनाने के लिए जुपिटर क्लासिक लॉन्च किया है. TVS Jupiter का मुकाबला Honda Activa, Hero Pleasure Plus और Hero Maestro Edge 110 से है.

कंपनी ने जूपिटर क्लासिक में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं. मैकेनिकली यह काफी हद तक पहले की तरह ही है. यह 109.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है, जिसमें फ्यूल इंजेक्टर का इस्तेमाल किया गया है. यह 7.47 PS की मैक्सिमम पावर और 8.4 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन में पूरा होगा सपना, मारुति की इन 3 कारों पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट

जानें स्कूटर में क्या है नया?
कॉस्मेटिक बदलावों में इसके फेंडर गार्निश में एक ब्लैक थीम, 3डी लोगो और मिरर हाइलाइट्स शामिल हैं. एक नया वाइजर भी है और हैंडलबार भी बिल्कुल नए हैं. इसमें डायमंड-कट अलॉय व्हील्स हैं और इनर पैनल्स को गहरे ग्रे कलर में फिनिश किया गया है. सीट अब प्रीमियम साबर लेदरेट में रखा गया है और पीछे की सीट को सपोर्ट के लिए बैकरेस्ट भी मिलता है.

बेहद शानदार हैं फीचर्स
जुपिटर क्लासिक को दो कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा. इसमें मिस्टिक ग्रे और रीगल पर्पल शामिल है. फीचर्स के बात करें तो इसमें ऑल-इन-वन लॉक, इंजन किल स्विच और मोबाइल चार्ज करने के लिए एक यूएसबी चार्जर है. जुपिटर क्लासिक में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाते हैं. इसमें ट्यूबलेस टायर भी मिलते हैं. सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है, जिसे 3-स्टेप एडजस्टमेंट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-  केवल सीट बेल्ट या ओवर स्पीडिंग ही नहीं कई अनजान कारण कटवा सकते हैं आपका चालान, जानें क्या हैं नियम

डिजिटल है इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यह भी दिखाता है कि स्कूटर ईको मोड में चल रहा है या पावर मोड में. जुपिटर क्लासिक में एलईडी हेडलैंप, साइड स्टैंड इंडिकेटर, इलेक्ट्रिक स्टार्टर, लो फ्यूल वार्निंग, फ्रंट यूटिलिटी बॉक्स, 21 लीटर बूट स्पेस, रिट्रैक्टेबल हुक बैग्स और एक एक्सटर्नल फ्यूल फिलर है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this:
  • whole king crab
  • king crab legs for sale
  • yeti king crab orange