तूफानी तेजी के बाद पतंजलि फूड्स के शेयर में मुनाफावसूली, ब्रोकरेज हाउस अब भी बुलिश, दिया ये बड़ा टारगेट

स्टोरी शेयर करें

हाइलाइट्स

पतंजलि फूड्स के शेयर में पिछले 3 महीनों में 38 फीसदी का उछाल आया है.
शेयर पर ब्रोकरेज हाउस ने 12-18 महीने की अवधि में 1750 रुपये का लक्ष्य दिया.
मार्च 2022 में फंड जुटाने के साथ अपना पूरा कर्ज चुकाने में सक्षम हो गई है.

मुंबई. योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स के शेयर में लगातार तूफानी तेजी के बाद ब्रेक लगा है. गुरुवार को इस स्टॉक में मुनाफावसूली हुई. वहीं मंगलवार और बुधवार को दो ट्रेडिंग सेशन में यह शेयर ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया. गुरुवार को पतंजलि फूड्स का स्टॉक गिरावट के साथ खुला और इसने एनएसई पर इंट्रा डे में 1426 रुपये का लो बनाया. वहीं ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है. इस ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि स्टॉक को बेहतर रिटर्न के लिए हर गिरावट पर खरीदा जा सकता है.

ICICI Direct ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स के शेयर पर लंबी अवधि के लिए 1750 रुपये का टारगेट दिया है. स्टॉक के वैल्युएशन और कंपनी की ग्रोथ पर अपनी राय देते हुए रिसर्च टीम ने कहा कि पतंजलि फूड्स खाने के तेल और अन्य एफएमसीजी उत्पादों की कैटेगरी में बड़ी कंपनियों में से एक है.

ये भी पढ़ें- पतंजलि के 5 ऐसे प्रोडक्ट जहां से मिलता है कंपनी को सबसे ज्यादा मुनाफा, देखें कितना बिकता है पतंजलि घी

3 साल में चार गुना हुआ निवेशकों का पैसा
पतंजलि फूड्स के शेयर में पिछले 3 महीनों में 38 फीसदी का उछाल आया है. वहीं इस शेयर पिछले 6 महीनों में 46 फीसदी रिटर्न दिया है. 2022 में यह शेयर अब तक 56 फीसदी मुनाफा निवेशकों को दे चुका है. जबकि पिछले 3 साल में 39,250 फीसदी मल्‍टीबैगर रिटर्न निवेशकों को दे चुका है.

पतंजलि फूड्स पर रिसर्च रिपोर्ट जारी करते हुए आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने बताया कि, यह कंपनी हेल्थ, आयुर्वेद और प्राकृतिक उत्पादों की बढ़ती खपत का लाभ उठाने के लिए तैयार है. इसके अलावा पीएफएल मौजूदा क्षमता उपयोग कर खाद्य तेल कारोबार को बढ़ा सकती है. इसके अलावा पोषक-औषधि पदार्थ जैसे हाई मार्जिन कैटेगरी बिजनेस में प्रवेश करना कंपनी के लिए हेल्थ और वेलनेस के क्षेत्र में व्यापक अवसर खोलेगा. जिससे भविष्य में कंपनी के वॉल्यूम के साथ-साथ मार्जिन में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें- क्या है बाबा रामदेव के पतंजलि समूह का एक्सपेंशन प्लान, ये 5 बड़े कदम उठाएगी कंपनी

वहीं कंपनी मार्च 2022 में फंड जुटाने के साथ अपना पूरा कर्ज चुकाने में सक्षम हो गई है. इसके अलावा पीएफएल भविष्य में ₹​​4000-5000 करोड़ की वर्किंग कैपिटल की जरूरत को पूरा करने में सक्षम होगी. ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि हमें विश्वास है कि कंपनी पर्याप्त ऑपरेटिंग कैश फ्लो जेनरेशन और लिमिटेड कैपेक्स जरूरतों के साथ कर्ज मुक्त रहेगी.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Baba ramdev, Patanjali Products, Stock market today


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this:
  • whole king crab
  • king crab legs for sale
  • yeti king crab orange