बड़ी ब्रोकरेज फर्म ने दी ये दो शेयर खरीदने की सलाह, बैंक जमा से 10 गुणा फायदे की संभावना

स्टोरी शेयर करें

नई दिल्ली. ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटी (HDFC Securities) ने अगले 3 महीने के नजरिए से दो नए स्टॉक सुझाए हैं. ब्रोकरेज फर्म इन दोनों स्टॉक्स पर बुलिश है और ये दोनों 3 महीने में लगभग 15 प्रतिशत का रिटर्न दे सकते हैं. इस हिसाब से साल का 60 प्रतिशत, जोकि बैंक के रखे जमा के मुकालबे 10 गुणा है. हालांकि शेयर बाजार में जमा पूंजी पर जोखिम भी रहता है. एक स्टॉक का नाम है हिटाची एनर्जी इंडिया लिमिटेड (Hitachi Energy India Ltd) तो दूसरा है राष्ट्रीय कैमिकल एंड फर्टीलाइज़र लिमिटेज (Rashtriya Chemicals & Fertilizers Ltd).

Hitachi Energy India के शेयर ने पिछले 1 साल में 106 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 38 फीसदी तक भागा है. एचडीएफसी सिक्योरिटी (HDFC Securities) को लगता है कि ये स्टॉक आने वाले तीन महीनों में और ज्यादा तेजी दिखा सकता है. ब्रोकरेज फर्म ने 13 जनवरी 2021 को इस स्टॉक को खरीदने की कॉल दी है. शुक्रवार को 2,663.25 रुपये पर बंद हुए इस स्टॉक के लिए 3,100 रुपये का टारगेट दिया गया है, जोकि तीन महीनों के अंतराल में हासिल हो सकता है. इसके लिए स्टॉप-लॉस 2,370 रुपये का दिया गया है.

ये भी पढ़ें – बजट से पहले Zerodha के निखिल कामत ने छोटे निवेशकों को दी सलाह, मान लेंगे तो फायदे में रहेंगे!

इसके अलावा एचडीएफसी सिक्योरिटी (HDFC Securities) ने गुरुवार को ही राष्ट्रीय कैमिकल एंड फर्टीलाइज़र लिमिटेज (Rashtriya Chemicals & Fertilizers Ltd) खरीदने की सलाह भी दी है. इसे 82.75 रुपये पर खरीदने की राय दी गई थी. फिलहाल ये शेयर 83.20 रुपये पर खड़ा है. इसके लिए 95.50 रुपये का टारगेट दिया गया है, जोकि इसके रिकमेंडेड प्राइस से 15% से ज्यादा बनता है. इसके लिए स्टॉप-लॉस 76.5 पैसे का दिया गया है.

कंपनियों के बारे में जानकारी

बता दें कि Hitachi Energy India Limited का पूराना नाम एबीबी पावर प्रोडक्ट्स एंड सिस्टम्स इंडिया लिमिटेड था. ये Hitachi Energy की भारतीय शाखा है. गौरतलब है कि Hitachi Energy पावर टेक्नोलॉजी क्षेत्र की दुनिया की लीडिंग कंपनी है. कंपनी यूटिलिटी, दूसरी बड़ी इंडस्ट्रियों, ट्रांसपोर्ट और इंफ्रास्टक्चर से जुड़ी कंपनियों और पावर कंपनियों को अपनी सेवाएं देती है.

ये भी पढ़ें – राकेश झुनझुनवाला ने Titan में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी, क्या है वजह? जानिए

राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड (Rashtriya Chemicals & Fertilizers Ltd) मुंबई में स्थित भारत सरकार के रसायन और उर्वरक मंत्रालय के तहत भारत में एक सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम है. RCF भारत में उर्वरकों का चौथा सबसे बड़ा उत्पादक है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment, Money Making Tips, Stocks


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: